बेसिक शिक्षा में जल्द खत्म होंगे टाट- पट्टि ख़त्म - परिषदीय स्कूल के बच्चे दिखेंगे कुर्सी-मेज़ पर

 बेसिक शिक्षा में जल्द खत्म होंगे टाट- पट्टि ख़त्म - परिषदीय स्कूल के बच्चे दिखेंगे कुर्सी-मेज़ पर


खत्म होगा टाट- पट्टियों का युग, परिषदीय विद्यालय के छात्र-छात्राएं जल्द ही दिखेंगे कुर्सी-मेज़ पर, पढ़े सूचना 


रामपुर Rampur के परिषदीय स्कूलों school में कायाकल्प (बदलाव) का कार्य तेजी से जारी है। परिषदीय स्कूल भवनों की साज सज्जा के साथ उनमें फर्नीचर मुहैया कराने की भी तैयारी जोरों पर चल रही है। 325 स्कूलों school के लिए 5081 Primary Master बच्चों का फर्नीचर स्वीकृत हो चुका है। 1800 बच्चों का फर्नीचर मिल भी चुका है। बाकी भी जल्दी मिलने के आसार है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी BSA कल्पना सिंह ने बताया कि कायाकल्प अभियान के तहत प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों school में काफी बदलाव आ रहा है। भवनों की साज-सज्जा सुधारने के साथ उनमें फर्नीचर भी उपलब्ध कराया जा रहा है। इसी के तहत 325 स्कूलों के लिए 5081 बच्चों children's का फर्नीचर स्वीकृत हुआ है। उसे उपलब्ध कराने की प्रक्रिया चल रही है। 1800 बच्चों के लिए फर्नीचर जनपद को मिल चुका है। शेष भी जल्दी मिलने के आसार है। फर्नीचर मिलने के बाद उसे संबंधित स्कूलों को भेज दिया जाएगा।


स्कूलों में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति बढ़ाने पर दें ध्यान : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कल्पना सिंह ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को स्कूलों में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। यह निर्देश उन्होंने गुरुवार की शाम बीईओ के साथ बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना केसों की संख्या घटने के बाद नर्सरी से कक्षा आठ तक के भी स्कूल खुल गए हैं लेकिन उनमें उपस्थिति बढ़ाने पर ध्यान दिया जाए। इसके लिए उन्होंने अभिभावकों के साथ बैठकर छात्र-छात्राओं को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित करने पर जोर दिया

हिंदी लोकोक्तियाँ / कहावतें एवं उनके अर्थ
सभी प्रकार के आवेदन फॉर्मेट डाउनलोड करे।

Post a Comment

0 Comments