10वीं की छात्रा का कक्षा छह में किया प्रवेश, शिक्षक निलंबित

 10वीं की छात्रा का कक्षा छह में किया प्रवेश, शिक्षक निलंबित


फर्रुखाबाद। बिना परिजनों को सूचना दिए इंचार्ज प्रधानाध्यापक ने हाईस्कूल की छात्रा का प्रवेश कक्षा छह में कर दिया। जानकारी होने पर छात्रा के पिता ने शिकायत की। जांच में मामला सही मिला। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने इंचार्ज प्रधानाध्यापक को निलंबित कर जांच नगर शिक्षाधिकारी को दी है।


विकास खंड मोहम्मदाबाद क्षेत्र के गांव कुबेरपुर जुन्नारदार निवासी महेश सिंह शाक्य ने शिकायत की थी कि उनकी पुत्री सुमन वर्तमान समय में एसपीएस इंटर कॉलेज राजेंद्र नगर में हाईस्कूल की छात्रा है। 31 मार्च 2021 को पुत्री ने उच्च प्राथमिक विद्यालय बमियां से कक्षा आठ पास किया था। इसकी टीसी उन्होंने स्कूल से प्राप्त कर ली थी।

एसपीएस इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य ने बताया कि उनकी पुत्री का नाम अभी भी उच्च प्राथमिक विद्यालय बमियां में यू-डायस पर चढ़ा है। इससे उनके विद्यालय में छात्रा सुमन शाक्य का नाम अंकित नहीं हो पाएगा। इससे वह हाईस्कूल की परीक्षा नहीं दे सकेगी। मामले की जांच कराई गई तो पाया गया कि उच्च प्राथमिक विद्यालय बमियां के पूर्व इंचार्ज प्रधानाध्यापक जोधन सिंह ने छात्रा सुमन शाक्य की टीसी 11 जुलाई 2022 को निर्गत कर दी थी।

शिक्षकों के अर्जित अवकाश हाईकोर्ट ने दिया ये आदेश

वहीं, मौजूदा इंचार्ज प्रधानाध्यापक मनोज कुमार सिंह ने महेश सिंह शाक्य को बिना सूचना दिए उनकी पुत्री का प्रवेश कक्षा छह में कर दिया। खंड शिक्षाधिकारी मोहम्मदाबाद की आख्या पर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने इंचार्ज प्रधानाध्यापक मनोज सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए जांच नगर शिक्षाधिकारी आईपी सिंह को सौंपी है।



बीएसए गौतम प्रसाद ने बताया कि महेश सिंह शाक्य की पुत्री सुमन हाईस्कूल की छात्रा है। इंचार्ज प्रधानाध्यापक मनोज कुमार ने उसका कक्षा छह में प्रवेश कर लिया। इसकी सूचना तक अभिभावक को नहीं दी। यह घोर लापरवाही है। जांच में मामला सही पाए जाने पर मनोज कुमार को निलंबित किया गया है।

👉JOIN WHATSAPP GROUP - CLICK HERE

Post a Comment

0 Comments