परिषदीय विद्यालय के शिक्षक के साथ साइबर ठगी, खाते से उडाए 8.35 लाख रुपए

 परिषदीय विद्यालय के शिक्षक के साथ साइबर ठगी, खाते से उडाए 8.35 लाख रुपए


सिसवा नगर पालिका कस्बा स्थित एक परिषदीय विद्यालय के शिक्षक के साथ साइबर ठगी का मामला प्रकाश में आया है। हैकर ने शिक्षक के बैंक खाते व क्रेडिट कार्ड से 8.35 लाख रूपये उड़ा लिया। पीड़ित शिक्षक ने ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराया है।

परिषदीय विद्यालयों में 11 से 15 मार्च तक वार्षिक परीक्षा

नगर पालिका कस्बे के बीआरसी परिसर स्थित प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक सत्येंद्र कुमार मिश्रा ने साइबर क्रांइम ब्रांच व मुकामी पुलिस को दिए शिकायती पत्र में कहा है कि भारतीय स्टेट बैंक के खाते के अलावा आईसीआईसीआई व एसबीआई क्रेडिट कार्ड से किसी हैकर ने दो से सात फरवरी के बीच आठ लाख पैंतीस हज़ार रुपए ठगी कर निकाल लिया है। इसकी जानकारी होते ही शिक्षक ने ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई है। शिक्षक का कहना है कि क्रेडिट कार्ड का अभी तक उन्होंने कोई पिन कोड भी नहीं बनाया था, लेकिन उसके बाद भी इतने बड़े साइवर ठगी का शिकार हुए। उन्होंने बताया कि पहले दो तीन बार एक मनीष नामक व्यक्ति का फोन आया था और उसने बताया कि वो आइसीआइसीआई बैंक से बात कर रहा है, उसने बताया कि आपका क्रेडिट कार्ड बंद होने वाला है और आपको बिल जमा करने में दिक्क़त होगी। नजर अंदाज करने के बावजूद वह बार-बार मुझे फोन करता रहा और दो फरवरी को एक बार फिर मेरे पास फोन आया और उसने मेरे क्रेडिट कार्ड व आधार कार्ड का नंबर बता कर चेक करने को बोला तो मेरे द्वारा चेक किये जाने पर वो नंबर सही मिला।


फिर मैंने हां बोल दिया उसके बाद उसने कहा ठीक है। कुछ ही देर बाद मेरे मोबाइल पर मैसेज आया कि जिसमे कई खातों और क्रेडिट कार्ड से दो से सात फरवरी के बीच आठ लाख पैतीस हजार रुपए निकाल लिए गए हैं। प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र कुमार राय ने बताया कि साइबर थाने मे इस मामले की जांच की जा रही है। उच्चधिकारियो के निर्देश मिलने पर स्थानीय थाने में भी मुकदमा पंजीकृत कर लिया जायेगा।


यह घटना जनपद महराजगंज की है.

👉JOIN WHATSAPP GROUP - CLICK HERE

Post a Comment

0 Comments