प्राइमरी से लेकर डिग्री कॉलेज तक UPESC करेगा भर्ती, लोकसभा चुनाव से पहले रिक्त पदों को भरने की तैयारी

 प्राइमरी से लेकर डिग्री कॉलेज तक UPESC करेगा भर्ती, लोकसभा चुनाव से पहले रिक्त पदों को भरने की तैयारी


राज्य सरकार लोकसभा चुनाव से पहले सरकारी विभागों में खाली पदों को भराना चाहती है। इसके लिए विभागों से रिक्त पदों का ब्यौरा तैयार करते हुए संबंधित आयोगों को 15 दिन में भेजने का निर्देश दिया गया है। भर्ती प्रक्रिया जल्द पूरी करने के लिए ई-अधियाचन के माध्यम से प्रस्ताव भेजने की व्यवस्था लागू की गई है।


राज्य सरकार ने समूह 'ग के पदों पर भर्ती का अधिकार उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग और समूह 'क व 'ख के पदों पर भर्ती का अधिकार उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग को दे रखा है। इसके साथ ही शिक्षकों की भर्ती के लिए शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन किया गया है। प्राइमरी से लेकर डिग्री कॉलेजों तक में भर्ती शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से कराई जाएगी। शिक्षा सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष के पद पर जल्द ही तैनाती की तैयारी है, जिससे शिक्षकों के रिक्त पदों को जल्द भरा जा सके।


मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों सरकारी विभागों में खाली पदों पर भर्ती को लेकर अधिकारियों की बैठक बुलाई थी। इसमें विभागवार ऐप पर पढ़ें जानकारी मांगी गई। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि विभागो में खाला पदों को भरने के लिए अभियान चलाया जाए। कार्मिक विभाग ने इसके आधार पर विभागवार रिक्तियों के बारे में जानकारी मांगी है। साथ में ही विभागाध्यक्षों को निर्देश दिया गया है कि वे रिक्त पदों को भरने संबंधी ई-अधियाचन भेजने की प्रक्रिया जल्द पूरी कर लें, जिससे आयोगों द्वारा विज्ञापन निकाल पर आवेदन लिए जा सकें।

👉JOIN WHATSAPP GROUP - CLICK HERE

Post a Comment

0 Comments