पीएम पर अमर्यादित टिप्पणी में बेसिक शिक्षक निलंबित

 पीएम पर अमर्यादित टिप्पणी में बेसिक शिक्षक निलंबित


बस्ती, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर अमर्यादित टिप्पणी व्हाट्सअप ग्रुप में पोस्ट करने वाले सहायक अध्यापक पर शिकंजा कस दिया गया है। प्रकरण की शिकायत पीएमओ से लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय तक हुई है। उच्चस्तर से इसे संज्ञान लिए जाने के बाद आनन-फानन में मंगलवार को बीईओ कप्तानगंज प्रभात श्रीवास्तव ने थाने पर तहरीर देकर सहायक अध्यापक हरिश्चंद्र चौधरी के खिलाफ केस दर्ज करा दिया। दूसरी तरफ बीएसए अनूप कुमार ने भी आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया है।


बीआरसी कप्तानगंज के नाम से शिक्षकों को एक ग्रुप संचालित होता है। जिसमें विभागीय सूचनाओं आदि

को अपडेट किया जाता है। बीते छह सितंबर को इस ग्रुप में कप्तानगंज ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय सहिजनपुर में कार्यरत सहायक अध्यापक हरिश्वंद्र चौधरी ने एक मैसेज फॉरवर्ड किया गया था। जिसमें पीएम को लेकर अमर्यादित व आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया गया था । व्हाट्सअप ग्रुप की इस पोस्ट का स्क्रीन शॉट वायरल होने के बाद मामला तूल पकड़ने लगा था। बीएसए ने मामले में जांच कर आख्या बीईओ कप्तानगंज से तलब किया था।


शिक्षक की तरफ से सफाई पेश की गई कि बच्चों ने गलती से मैसेज डाल दिया था। बाद में मैसेज भी डिलीट कर दिया गया था। लेकिन इधर यह मामला उच्च स्तर से संज्ञान लिए जाने के बाद प्रशासन पूरी तरह सक्रिय हो गया।



बीएसए के निर्देश पर मंगलवार को बीईओ कप्तानगंज ने कप्तानगंज थाने में तहरीर देकर आरोपी शिक्षक हरिश्चंद्र चौधरी निवासी कौड़ी कोल बुजुर्ग के खिलाफ केस दर्ज करा दिया। बीएसए ने शिक्षक को निलंबित कर विभागीय जांच के लिए दो सदस्यीय टीम गठित कर दी है। थानाध्यक्ष कप्तानगंज रोहित उपाध्याय ने बताया कि आरोपी शिक्षक की तलाश की जा रही है।

👉JOIN WHATSAPP GROUP - CLICK HERE

Post a Comment

0 Comments