ये हैं भारत के टॉप 5 बोर्डिंग स्कूल जानिए क्यों हैं खास

  ये हैं भारत के टॉप 5 बोर्डिंग स्कूल जानिए क्यों हैं खास 

भारत में कुछ टॉप बोर्डिंग स्कूल हैं जो छात्रों को एक समृद्ध एवं उच्च शैक्षणिक वातावरण प्रदान करते हैं। यहाँ भारत के टॉप 7 बोर्डिंग स्कूलों के नाम और उनकी खासियत दी गई हैं:

  1. डून स्कूल, डेहरादून: यह स्कूल भारत का सबसे प्रसिद्ध बोर्डिंग स्कूल है। इसमें शिक्षा, खेल, कला और सामाजिक विकास के लिए विशेष सुविधाएं हैं।
  2. मयूर स्कूल, अयोध्या: यह स्कूल भारत का एक अन्य प्रसिद्ध बोर्डिंग स्कूल है। इसमें शिक्षा, खेल, कला और विज्ञान तकनीक के क्षेत्रों में समृद्ध अनुभव प्रदान किया जाता है।
  3. राजकुमारी अमृत कौर बोर्डिंग स्कूल, देहरादून: यह स्कूल एक सुंदर वातावरण में स्थित है और शिक्षा के क्षेत्र में एक उत्कृष्ट विकल्प है। यह छात्रों को खेल, कला, संगीत और विज्ञान तकनीक के क्षेत्रों में समृद्ध अनुभव प्रदान करता है।
  4. श्री राम स्कूल, देहरादून: यह स्कूल भारत में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए जाना जाता है। यह विश्वसनीय शिक्षा के साथ-साथ खेल, कला, संस्कृति और स्वतंत्र विचार को भी प्रोत्साहित करता है।
  5. बिश्वभारती पब्लिक स्कूल, पुणे: यह स्कूल भारत में बोर्डिंग स्कूलों में अपनी शिक्षा के बाद खेल, कला, संस्कृति और जैव विविधता के क्षेत्र में अपनी विशेषता के लिए जाना जाता है।

👉JOIN WHATSAPP GROUP - CLICK HERE

Post a Comment

0 Comments