प्रवेश पत्र से पहले जारी होंगे आनलाइन अनुक्रमांक - यूपी बोर्ड

 यूपी बोर्ड : प्रवेश पत्र से पहले जारी होंगे आनलाइन अनुक्रमांक


प्रयागराज उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) ने परीक्षा कार्यक्रम जारी करने के बाद अब उसे संपन्न कराने को लेकर तैयारी तेज कर दी है। इसके लिए यूपी बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ल सभी पांच क्षेत्रीय कार्यालयों के अपर सचिवों के साथ वर्चुअल मीटिंग कर समीक्षा कर चुके हैं।

हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र तैयार किए जा रहे हैं। प्रवेश पत्र निर्गत होने के पहले 21 जनवरी से प्रायोगिक परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी। ऐसे में परीक्षार्थियों के अनुक्रमांक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे, ताकि सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्य परीक्षार्थियों को उनके अनुक्रमांक से अवगत करा सकें।


यूपी बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षा 21 जनवरी से दो चरणों में होगी। पहले चरण में 10 मंडलों की परीक्षा 28 जनवरी तक तथा दूसरे चरण में शेष आठ मंडलों की प्रायोगिक परीक्षा 29 जनवरी से पांच फरवरी के मध्य संपन्न होनी है। इसके पहले परीक्षार्थियों के अनुक्रमांक निर्धारण का कार्य अंतिम चरण में है। प्रायोगिक परीक्षा संपन्न कराने के लिए जल्द ही परीक्षकों को ड्यूटी आवंटित कर दी जाएगी। इसमें यह भी स्पष्ट हो जाएगा कि किस परीक्षक की ड्यूटी किस जिले के किस-किस विद्यालय में लगी है, ताकि प्रधानाचार्यों से समन्वय बनाकर वह प्रायोगिक परीक्षा समय पर संपन्न करा सकें । प्रायोगिक परीक्षा के बीच में ही आनलाइन और आफलाइन प्रवेश पत्र उपलब्ध कराए जाने की तैयारी है।


👉JOIN WHATSAPP GROUP - CLICK HERE

Post a Comment

0 Comments