लखनऊ में 5 मंजिला बिल्डिंग गिरी, 3 की मौत:बेसमेंट की खुदाई के दौरान हुआ हादसा; 30 से 40 लोग दबे; रेस्क्यू के लिए आर्मी पहुंची

 लखनऊ में 5 मंजिला बिल्डिंग गिरी, 3 की मौत:बेसमेंट की खुदाई के दौरान हुआ हादसा; 30 से 40 लोग दबे; रेस्क्यू के लिए आर्मी पहुंची


नेपाल से लेकर भारत तक भूकंप के झटके महसूस होने के बाद तीन घंटे बाद ही लखनऊ में पांच मंजिला बिल्डिंग गिर गई। हादसे में तीन लोगों की मौत की खबर है। मलबे में से 9 लोगों को निकालकर भेजा गया है। SDRF, NDRF की टीमें और 12 जेसीबी रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हैं। अभी 30 से 40 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। हादसा इतना भयानक है कि रेस्क्यू के लिए आर्मी पहुंच गई है।


हादसा शहर के हसनगंज रोड स्थित अलाया अपार्टमेंट में हुआ। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग के अंदर बेसमेंट की खुदाई चल रही थी, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है। कुछ लोगों का यह भी कहना है कि भूकंप की वजह से बिल्डिंग में दरार आ गई थी। हालांकि हादसा हुआ किस वजह से अभी यह साफ नहीं है।

हादसे के बड़े अपडेट्स ​​​​​​​

  • SDRF डॉग की मदद से मलबे में दबे लोगों को खोज रही है। साथ ही मलबे को चेन बनाकर हाथों से हटा रही है। जिससे अंदर दबे लोगों कोई नुकसान न पहुंचे।
  • डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा- 4 गंभीर लोग ट्रामा में हैं। बच्चे समेत पांच लोग सिविल में भर्ती हैं।
  • सिविल अस्पताल के निदेशक डॉ. आनंद ओझा ने बताया कि 5 मरीजों की भर्ती किया गया है। एक 70 साल के बुजुर्ग के अलावा कोई बहुत गंभीर मरीज नहीं है।
  • रस्सा बांध कर आवागमन को रोक दिया गया है।
  • रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए लाइट की व्यवस्था की गई है।
  • पूर्व कांग्रेस नेता जीशान हैदर के परिवार का 8 साल के बेटा मुस्तफा निकाल लिया गया है।

शिक्षामित्र मानदेय माह जनवरी 2023 (1/2माह ) की धनराशि प्रेषण के सम्बन्ध मे


👉JOIN WHATSAPP GROUP - CLICK HERE

Post a Comment

0 Comments