शिक्षा मित्रों के स्थायी समाधान के लिए सदन में मजबूती से पक्ष रखें विधायकगण : अनिल

 शिक्षा मित्रों के स्थायी समाधान के लिए सदन में मजबूती से पक्ष रखें विधायकगण : अनिल


प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में 21 वर्षो से अल्प मानदेय पर तैनात एक लाख अठावन हजार शिक्षा मित्रों के स्थायी समाधान हेतु सदन में मज़बूती से पक्ष रखें पक्ष व विपक्ष के सभी विधायक। उक्त बातें प्रांतीय कार्यालय दारुल शफा में आज उत्तर प्रदेश दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ प्रांतीय बैठक को संबोधित करतें हुए संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल यादव ने कही।


प्रांतीय अध्यक्ष अनिल यादव ने कहा कि संघ द्वारा प्रदेश के समस्त मंत्री व विधायकों को मांग पत्र दिया गया है, और आज सोशल मीडिया के ट्विटर प्लेटफार्म के मध्यम से 5 लाख से अधिक ट्विट करके मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, मंत्रि एवँ विधयक गण को सदन में पक्ष रखने के लिए अपील किया जा रहा है।


उन्होने कहा कि शिक्षा मित्रों को केवल 11 माह का ही मानदेय मिलता है, जून में में बेरोजगार रहते हैं,तो जून में क्या और कैसे परिवार जिलाए यूपी के शिक्षा मित्र , उन्होने कहा कि उसके बाद भी इस मंहगाई के दौर में 10 अल्प मानदेय से शिक्षा मित्रों के परिवार का भरण पोषण नही हो पा रहा है, यहाँ तक कि वे अपने माता पिता का उचित तरीके से ईलाज भी नहीं करा पा रहे हैं, उनके सामने भुखमरी जैसी हालात उत्तपन्न हो गए हैं, समायोजन समाप्त होने के बाद से अब तक तीन हज़ार से अधिक शिक्षामित्रों की जान अवसादग्रस्त होने से चली गई है, उन्होने कहा कि सरकार ने पिछले बजट सत्र में दो हजार मानदेय बढ़ोतरी का ऐलान किया था, वह भी आज तक आदेश नही हो पाया। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि शिक्षा मित्रों का अलग कैडर बनाकर वेतन तीस हज़ार करते हुए स्थायी समाधान निकाले सरकार। बैठक में प्रदेश महामंत्री धर्मेंद्र, कोषाध्यक्ष संदीप दत्त, प्रवक्ता विनय कुमार, संयोजक पवन विद्या वर्मा, मंत्री विद्या निवास, अजित सिंह, जगजीवन सिंह, आलोक यादव, उपाध्यक्ष रश्मिकान्त द्विवेदी, शिवपूजन प्रसाद, सचिव उबैद सिद्दकी, भूमिका सिंह, रिंकी सिंह, पूनम यादव, विनीता तिवारी, समस्त प्रांतीय पदाधिकारी एबं जिलाअध्यक्ष उपस्थित रहे।

RSMSSB Lab Assistant Recruitment 2022 full Details
Rajasthan VDO Result 2022 घोषित डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड करें

Post a Comment

0 Comments