Allahabad University बीए पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आज से काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू, यहां देखें डिटेल्स

 Allahabad University: बीए पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आज से काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू, यहां देखें डिटेल्स

इलाहाबाद विश्वविद्यालय (एयू) में बीए पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आज से काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए छात्रों को विश्वविद्यालय के प्रवेश भवन बुलाया गया है। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट allduniv.ac.in पर जा सकते हैं।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय (एयू) में बीए पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए सोमवार  से काउंसलिंग शुरू कर दी गई है। आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए सभी श्रेणियों (गैर आरक्षित) के उन अभ्यर्थियों को आमंत्रित किया गया है, जिन्होंने इस पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा में 190.40 या उससे अधिक अंक हासिल किए हैं।

इन्हे भी पढ़े - प्रयागराज  चयन बोर्ड ने टीजीटी जीव विज्ञान और पीजीटी कला 2016 का अंतिम परिणाम जारी किया

कब होगी 188.10 अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों की काउंसलिंग?

साथ ही अनुसूचित जनजाति (एसटी) वर्ग के उन अभ्यर्थियों को बुलाया जा रहा है, जिन्होंने ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन (एआईएमए) द्वारा आयोजित स्नातक योग्यता परीक्षा (यूजीएटी) पास की है। नोटिस के मुताबिक 7 दिसंबर यानी मंगलवार को 188.10 या उससे ज्यादा अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थी को बुलाया गया है। यह काउंसलिंग प्रक्रिया 11 दिसंबर तक जारी रहेगी।

काउंसलिंग में शामिल होने के लिए इन बातों का रखना होगा ध्यान 

इलाहाबाद विश्वविद्यालय (एयू) के प्रवेश भवन चैथम लाइन्स में अभ्यर्थियों को सुबह 9.30 बजे 12.30 बजे के दौरान पहुंचना है।

इन्हे भी पढ़े - लखनऊ सीएम आवास जा रहे शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों पर बरसीं लाठियां, भर्ती प्रक्रिया पूर्ण करने की मांग को लेकर निकाल रहे थे कैंडल मार्च

काउंसलिंग दोपहर 2 बजे शुरू होगी। काउंसलिंग राउंड में शामिल हो रहे अभ्यर्थियों को अपने प्रवेश पत्र के साथ 10वीं व 12वीं कक्षा के सर्टिफिकेट और मार्कशीट लानी होगी।

आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र लाना होगा। 

सभी अभ्यर्थियों को अपनी पासपोर्ट फोटो, आधार कार्ड और निर्धारित प्रवेश शुल्क अदा करने के लिए नगद रुपये लाने होंगे।

इस डायरेक्ट लिंक पर मिलेगी बीए पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए विश्वविद्यालय द्वारा जारी काउंसलिंग शेड्यूल 

शुरू हुई बीकॉम, बीएससी (सीएस) और बीसीए के छात्रों की ऑनलाइन प्लेसमेंट प्रक्रिया

इन्हे भी पढ़े - NTA CSIR UGC NET Application Form 2021 – Sarkari Pathshala

इलाबाद विश्वविद्यालय के बीकॉम, बीएससी (कंप्यूटर साइंस) और बीसीए के छात्रों के लिए प्लेसमेंट प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। आईटी के क्षेत्र की एक निजी कंपनी के लिए तीनों पाठ्यक्रम के छात्रों को 12 दिसंबर 2021 तक आवेदन पत्र भरकर जमा करना होगा। इससे जुड़ी सूचना विश्वविद्यालय की प्लेसमेंट सेल की तरफ से छात्रों को प्रदान की गई है। 2 लाख 37 हजार रुपये सालाना वेतन कंपनी की तरफ से चयनित छात्रों को दिया जाएगा। चयन प्रक्रिया के तहत छात्रों को ऑनलाइन एप्टीट्यूड टेस्ट देना होगा। इस टेस्ट की संभावित तारीख 19 दिसंबर 2021 है।

NCL Apprentice Recruitment 2021 - Northern Coalfield Limited

Post a Comment

0 Comments