स्कूल में छात्र की मौत की मजिस्ट्रियल जांच शुरू

 स्कूल में छात्र की मौत की मजिस्ट्रियल जांच शुरू


सल्टौआ (बस्ती), आश्रम पद्धति विद्यालय जोगिया भानपुर में कक्षा आठ के छात्र का शव मिलने के मामले की मजिस्ट्रियल जांच शुरू हो गई है। ज्वाइंट डायरेक्टर समाज कल्याण पीके त्रिपाठी ने समूचे प्रकरण की आख्या भेजते हुए मजिस्ट्रियल जांच के लिए सिफारिश की थी। उनके पत्र के आधार पर डीएम प्रियंका निरंजन स्तर से मजिस्ट्रेटियल जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित कर दी गई है। इसमें एडीएम, सीआरओ व एसडीएम भानपुर शामिल है। दूसरी तरफ आईजी बस्ती रेंज आरके भारद्वाज स्तर से प्रकरण प्रकरण की जांच के लिए एएसपी व सीओ को भी लगाया गया।

संतकबीरनगर जिले के लहुरादेवा जगदीशपुर निवासी संजय त्रिपाठी के पुत्र कृष्णा (14) ने बस्ती के जोगिया स्थित आश्रम पद्धति विद्यालय में कक्षा आठ का छात्र था। 13 फरवरी को वह घर से स्कूल लौटा था। 18 फरवरी की शाम कृष्णा दोस्तों के साथ खेल रहा था। अचानक वह कमरे में चला गया। काफी देर तक नहीं लौटा तो बच्चे कमरे पर गए जो अंदर से बंद था। बच्चों ने खिड़की के रास्ते अंदर देखा तो कृष्णा का शव पंखे से बंधे मफलर से लटकता मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिंग की पुष्टि हुई थी।


शासन स्तर से हुई विभागीय जांच प्रकरण की जांच करने शासन स्तर से ज्वाइंट डायरेक्टर समाज कल्याण पीके त्रिपाठी घटना की रात ही बस्ती पहुंच गए थे। उन्होंने जांच कर अपनी रिपोर्ट निदेशक समाज कल्याण को सौंप दी थी। जांच में सामने आया था कि विद्यालय में प्रधानाचार्य प्रमोद वर्मा का आवास होने के बावजूद दिनांक 18 फरवरी को प्रभारी प्रधानाचार्य प्रमोद कुमार विद्यालय परिसर में मौजूद नहीं थे। उसी दिन शाम करीब 7.30 पर कक्षा आठ में अध्ययनरत छात्र कृष्णा त्रिपाठी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पर्यवेक्षण के दायित्वों के निर्वाहन के प्रति उन्हें गंभीर लापरवाही बरतने का प्रथमदृष्टया आरोपी माना गया।

👉JOIN WHATSAPP GROUP - CLICK HERE

Post a Comment

0 Comments