Scholarship UP NIC - स्कालरशिप स्टेटस 2021-22 देखने का तरीका

Scholarship UP NIC - स्कालरशिप स्टेटस 2021-22 देखने का तरीका

Scholarship UP NIC पर छात्रवृति के ऑनलाइन आवेदन २०२१-२२  की स्तिथि देख सकते है। उत्तर प्रदेश समाज कल्याण विभाग का उद्देश्य सभी पात्र छात्रों को जोकि कक्षा १०,११, व १२ के निजी व सरकारी स्कूलों में शिक्षा प्राप्त कर रहे है। यूपी स्कालरशिप का स्टेटस Scholarship.up.gov.in पर ऑनलाइन मोबाइल  व लैपटॉप से देखा जा सकता है। 


वे छात्र जिन्होंने छात्रवृति  वर्ष २०२१-२२ के लिए  आवेदन किया था। वे Scholarship UP NIC पर स्टेटस देखने के लिए हमारे दिये गए तरीके का प्रयोग करके अपने ऑनलाइन आवेदन की स्तिथि का पता लगा सकते है। 

१. सबसे पहले आपको छात्रवृति को अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। जिसका लिंक (www.scholarship.up.gov.in) नीचे टेबल में दिया गया है। 

२. ज्यादातर छात्रों को वर्ष २०२१-२२ का स्टेटस देखना है जोकि Official Website पर अभी Update नहीं किया गया है। लेकिन इसे देखने का हमारे पास एक तरीका है। ऑफिसियल वेबसाइट के स्टेटस टैब में आपको वर्ष २०१७-१८ से वर्ष २०२०-२१ तक का स्टेटस मिलेगा पर वर्ष २०२१-२२ का स्टेटस देखने के लिए नीचे और पढ़े। 

३. आपको Scholarship UP NIC की ऑफिसियल वेबसाइट पर  जाने के बाद Student टैब में अपने आवेदन के अनुसार मतलब आपने किस कक्षा के लिए आवेदन किया है  और किस प्रकार का (Fresh / Renewal ) उसके हिसाब से आपको उस ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। 

४. आपके सामने नया पेज खुलेगा जिसमे आपको Registration No, जन्म तिथि, पासवर्ड व कैप्चर कोड डालने के बाद सबमिट करना होगा। 

५. अब आपके सामने नीचे दिया गया पेज खुलेगा। जिसमे आपका रजिस्ट्रेशन नम्बर, नाम व जरुरी जानकारी दिखेगी।  इसी में Registration No के ऊपर आपको "आवेदन की स्तिथि जानने  क्लिक करें" लिखा दिखेगा।  उसपर क्लिक करते ही आपको अपने Scholarship UP NIC Status का पता लग जाएगा। 

UP Scholarship IMPORTANT LINKS

Scholarship UP NIC Status 2021-22

Click Here

UP Scholarship Status

Click Here

Whatsapp Group

Click Here

Official Website

Click Here

Comment Box में कमेंट करके अवश्य बताए क्या अपने हमारे द्वारा बताए गए तरीके से UP Scholarship  २०२१-२२ Status देख लिया। 


आपसे निवेदन है कि अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी तो आप अपने दोस्तों में  Share करें। 

TFRI Recruitment 2022 Apply Online
Khel Gaon Public School Admission 2022


Post a Comment

0 Comments