Aarogya Setu ऐप लाया नया फीचर, अब Bluetooth के द्वारा चलेगा ये भी पता




कोरोना वायरस की रोकने  के लिए लाए गए आरोग्य सेतु ऐप में  एक नया फीचर ऐड ऑन किया है.


rogya setu app bluetooth new update,aarogya setu app,arogya setu,new feature of aarogya setu app,aarogya setu features,arogya setu kya hai,aarogya setu app for feature phone,arogya setu hidden features,aarogya setu new updates,arogya setu app qr code feature explained,aarogya setu new update red alert,arogya setu app new update,arogya setu app download,aarogya setu kaise use karen
Arogya Setu App Update

खास बातें

1. आरोग्य सेतु ऐप में एक नया फीचर ऐड ऑन किया

2. एक ज्यादा सुरक्षा लेयर मिलेगी

3. फीचर का लुफ्त लेने के लिये  ऐप को अपडेट करना होगा

नई दिल्लीः कोरोना वायरस की रोकथाम में सहुलियत  के लिए लाए गए आरोग्य सेतु ऐप में सरकार ने एक और  नया फीचर ऐड ऑन किया है. इससे लोगों को कोरोना से लड़ने में  एक अतिरिक्त सुरक्षा लेयर मिलेगी. ट्वीट में सरकार ने यह  जानकारी दी . 

यह है आपके लिये अतिरिक्त सुरक्षा लेयर

नए सुरक्षा फीचर के मुताबिक अब लोगों को ब्लूट्यूथ की मदद से ऐसे लोगों के बारे में पता चल सकेगा जो आपके बहुत नजदीक में आ गए हैं और आप उन्हें पहचान नही सके . हाल ही में आरोग्य सेतु ने ट्वीट करके कहा है कि इससे लोगों को अपने रिस्क का अंदाजा हो जाएगा. इससे यह भी पता चलेगा कि कम समय के लिये भी कौन-कौन आपके पास में आया है. Aarogya Setu App लॉन्च के बाद से अब तक भारत में 12 करोड़ से अधिक बार डाउनलोड किया गया है, और अभी भी इसकी संख्या में इज़ाफ़ा हो रहा है है. नया फीचर आपको यह बताएगा कि क्या आप  ब्लूटूथ कनेक्शन के ज़रिये  से एक COVID संक्रमित व्यक्ति के साथ निकटता में मौज़ूद  हैं.


ऐप को अपडेट करना होगा 

इस फीचर के इस्तेमाल के लिए ऐप को अपडेट करना होगा. आरोग्य सेतु को ओपन  करने पर लोगों की संख्या का पता लग जाएगा जिनके साथ आप ब्लूटूथ निकटता में मौज़ूद  हैं.साथ ही  उन लोगो के स्टेटस को भी आप देख सकते हैं,  आपको अपना डेटा अपलोड भी कर सकते है 

इस Tweet में यह भी बताया  गया है कि, “यदि आपकी स्थिति को मॉडरेट जोखिम या उच्च जोखिम के रूप में मूल्यांकन किया गया है. इसका आशय  है कि आपकी स्क्रीन येलो या ऑरेंज है, आरोग्य सेतु एप  आपको ऐसे बी टी कांटेक्ट  की तारीख, समय और अनुमानित स्थान और अवधि की जानकारी देगा भी  देगा , जो COVID पॉजिटिव का निदान कर चुके हैं. यह आपको अपने जोखिम का आकलन करने में सक्षम करेगा. कुछ बी टी कांटेक्ट यात्रा के दौरान कम अवधि के लिए हो सकते हैं, कुछ तब हो सकते हैं जब आपके पास बिना किसी शारीरिक संपर्क के मास्क हों. हमेशा आप और आपका परिवार आवश्यक सावधानी रखे और अपने लक्षणों पर नजर रखे.”



Post a Comment

0 Comments