सेवानिवृत्त शिक्षक ने तोड़ी तहसील की चहारदीवारी

 सेवानिवृत्त शिक्षक ने तोड़ी तहसील की चहारदीवारी


खड्डा एक सेवानिवृत्त शिक्षक ने शनिवार को खड्डा तहसील की चहारदीवारी तोड़ दी। पूर्व में भी इसी तरह का कार्य करने का इस शिक्षक पर आरोप है। एसडीएम ने कड़ी कार्रवाई की बात कही है।

खड्डा कस्बा स्थित सिंचाई विभाग की जमीन राजस्व विभाग को हस्तांतरित की गई है। इस पर तहसील कार्यालय का निर्माण चल रहा है तथा कुछ हिस्से में सिंचाई विभाग का कार्यालय व काशीराम आवास बना है। सुरक्षा के मद्देनजर जमीन की दाहिनी सीमा पर लगभग सात फीट ऊंची चहारदीवारी का निर्माण कराया गया है। इस दीवार से सटे एक सड़क निकली है। बताया जा रहा है कि इसी के पास सोहरौना गांव निवासी एक व्यक्ति की जमीन है। उस व्यक्ति ने पूर्व में भी सरकारी जमीन पर अतिक्रमण की कोशिश की है मामला पुलिस तक पहुंच चुका है, लेकिन उनके प्रभाव के चलते कोई कार्रवाई नहीं होती।


दो दिन पूर्व पुनः इस दीवार को इस व्यक्ति ने व्यस्त कर दिया। बताया जा रहा है कि उस व्यक्ति को थाने ले जाया गया, लेकिन ऊपर से आए एक फोन पर छोड़ दिया गया। चहारदीवारी तोड़े जाने की जानकारी पर एसडीएम भावना सिंह ने राजस्व कर्मचारियों के साथ पहुंचकर निरीक्षण करते हुए कड़ी कार्रवाई की बात कही।


अ इस संबंध में एसडीएम भावना सिंह का कहना है कि तहसील की चहारदीवारी को तोड़ा गया है। पूरा मामला संज्ञान में है। तोड़ने वाले सेवानिवृत्त शिक्षक सहित जो भी शामिल हैं, उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा रही है। कोई भी कानून से ऊपर नहीं है। वैधानिक कार्रवाई की जाएगी

समीक्षा बैठक में गैर हाजिर दस से अधिक बीएसए से स्पष्टीकरण तलब
Rajasthan VDO Result 2022 घोषित डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड करें

Post a Comment

0 Comments