उत्तर प्रदेश मा0 शिक्षक संघ ने स्कूल महानिदेशक को ज्ञापन भेजा, शिक्षकों को ऑनलाइन स्थानांतरण की मांग

 उत्तर प्रदेश मा0 शिक्षक संघ ने स्कूल महानिदेशक को ज्ञापन भेजा, शिक्षकों को ऑनलाइन स्थानांतरण की मांग


प्रयागराज। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (ठकुराई गुट) ने संघर्ष किया तो प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के संस्था प्रधान एवं शिक्षकों के लिए पिछले वर्ष 12 जुलाई 2021 को आनलाइन स्थानांतरण की प्रक्रिया प्रारंभ की गई थी। संगठन के ही एक सदस्य ने याचिका दायर की तो व्यवस्था करीब सवा साल तक बाधित रही। इसके कारण हम इसमें कोर्ट से अलग कुछ कर पाने में असमर्थ रहे। बताया गया कि 17 नवंबर 2022 को उच्च न्यायालय ने अपने स्थगन आदेश को संशोधित कर शिक्षकों के लंबित आनलाइन स्थानांतरण को अनुमति प्रदान कर दी है।

संगठन के प्रदेश मंत्री ने दी जानकारी : इसी क्रम में स्कूल शिक्षा महानिदेशक विजय किरण आनंद को ज्ञापन भेजकर आनलाइन स्थानांतरण आदेश निर्गत करने की मांग की गई। संगठन के प्रदेश मंत्री लालमणि द्विवेदी ने बताया कि ज्ञापन शिक्षा निदेशालय प्रयागराज में अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक के डाक को देख रहे उप शिक्षा निदेशक रामचेत के माध्यम से भेजा गया है।


क्‍या बोले शिक्षा निदेशक माध्‍यमिक : स्कूल शिक्षा महानिदेशक ने इस पर शीघ्र कार्रवाई कर स्थानांतरण आदेश निर्गत कराने का भी आश्वासन दिया है। उप शिक्षा निदेशक माध्यमिक ने बताया कि उच्च न्यायालय के अनुमति के बाद शिक्षकों के आनलाइन स्थानांतरण संबंधी पत्रावली शिक्षा निदेशक माध्यमिक के पास प्रेषित करा दिया गया है।

समीक्षा बैठक में गैर हाजिर दस से अधिक बीएसए से स्पष्टीकरण तलब
Rajasthan VDO Result 2022 घोषित डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड करें

Post a Comment

0 Comments