यूपी बोर्ड इलाहबाद 10वीं, 12वीं के परीक्षा फॉर्म भरने का आखिरी मौका ८ नवम्बर

यूपी बोर्ड इलाहबाद 10वीं, 12वीं के परीक्षा फॉर्म भरने का आखिरी मौका ८ नवम्बर


यूपी बोर्ड इलाहबाद (प्रयागराज) ने ०८ नवंबर २०२१ तक निर्धारित की थी पंजीकरण की तिथि, विद्यालय के प्रधानाचार्य 14 तक अपडेट करेंगे विद्यार्थियों से संबंधित विवरण। 19 अक्तूबर तक हाईस्कूल के लिए 27.70 लाख छात्र-छात्राओं का पंजीकरण किया जा चुका है, जिनमें लगभग चौदह हजार प्राइवेट छात्र थे। वहीं कक्षा नौ में 31.14 लाख और 11 में 26.04 लाख बच्चों ने अग्रिम पंजीकरण कराया था।

यूपी बोर्ड प्रयागराज की 2022 की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि ०८ नवंबर २०२१ निर्धारित है। ऐसे में परीक्षा फॉर्म भरने के लिए अब केवल सोमवार का दिन शेष रह गया है। इसके बाद नौ से 14 नवंबर तक स्कूल के प्रधानाचार्यों को छात्र-छात्राओं से संबंधित विवरण की जांच कर उसे अपडेट करने का अवसर दिया जाएगा।

UP SI Exam Admit Card 2021- UPPRPB ने जारी किया अभ्यर्थियों के लिए एडमिट कार्ड , जानें कैसे डाउनलोड होगा प्रवेश पत्र

यूपी बोर्ड में हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के परीक्षा फॉर्म और कक्षा नौ एवं 11 के अग्रिम पंजीकरण की अंतिम तिथि 19 अक्तूबर निर्धारित की थी, लेकिन इस तक ऑनलाइन आवेदन में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के लिए पंजीकृत छात्रों की संख्या पिछले वर्ष के मुकाबले तकरीबन पांच लाख कम थी। इसे ध्यान में रखते हुए यूपी बोर्ड ने 22 अक्तूबर को पंजीकरण की अंतिम तिथि आठ नवंबर बढ़ा दी थी।

19 अक्तूबर तक हाईस्कूल के लिए 27.70 लाख छात्र-छात्राओं का पंजीकरण हुआ था, जिनमें लगभग 14 हजार प्राइवेट छात्र थे। वहीं कक्षा नौ में 31.14 लाख और 11 में 26.04 लाख बच्चों ने अग्रिम पंजीकरण कराया था। सोमवार को पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रधानाचार्य 14 नवंबर तक छात्र-छात्राओं के विवरण की जांच कर उसे अपडेट करेंगे और 18 नवंबर तक अभ्यर्थियों की फोटोयुक्त नामावली एवं कोषपत्र संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय को प्रेषित करेंगे।
UPPSC Computer Operator Recruitment 2021 for 5 Posts – Apply

Post a Comment

0 Comments